LATEST:


MERI KAHANI

Saturday, May 8, 2010

Maa too to hai na / माँ तू तो है ना



माँ तू तो है ना,

इस रेगिस्तान सी दुनिया,
जिंदगी के भूल भुलैया मैं,
रास्ता तलाश रहा हूँ,
पथप्रदर्शक की तरह
माँ तू तो है ना !

मैं नहीं जानता माँ
इस दुनिया का इशारा
आसमान का
शासक कौन है,
मेरे दुनिया की भगवान
माँ तू तो है ना !

बुजुर्गो के सम्भलते
कदम लाठियों के सहारे,
मेरे नन्हे कदम
की सहारा,
माँ तू तो है ना !

देखता हूँ बूढ़े पेड़ो को
जमिन्दोंज होते हुए,
मेरे कली सी जीवन
का माली,
माँ तू तो है ना !

भागता हूँ, दौरता हूँ,
गिरता फिर संभल जाता
थक जाता हूँ माँ,
छाँव का नीला चादर सा
माँ तू तो है ना !

मेरे भावनाओ के
उछलकूद को कोई
पागलपन कहे,
मेरे पागलपन को पुचकारती,
माँ तू तो है ना !

दुनिया की ख्वाहिश
मुझे कल्पवृक्ष
नहीं चाहिए
मेरे ख्वाहिशो की कल्पवृक्ष
माँ तू तो है ना !
माँ तू तो है ना !



(शंकर शाह)


* यह कविता मेरी माँ को समर्पित....

1 comment:

THANKS FOR YOUR VALUABLE COMENT !!